Honda India’s Amaze Achieves A 2-Star Safety rating in Global NCAP Testing, With A Total Score Equivalent To A 5-star Level.

भारत-विशिष्ट Honda Amaze का ग्लोबल एनसीएपी द्वारा क्रैश परीक्षण किया गया, जिसके परिणामस्वरूप वयस्क सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग और बाल सुरक्षा के लिए 0-स्टार रेटिंग मिली।

होंडा अमेज़(Honda Amaze) के क्रैश परीक्षण के लिए नवीनतम ग्लोबल एनसीएपी मानकों को लागू किया गया था। 2019 में, अमेज़ के दक्षिण अफ्रीकी मॉडल को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई।

Honda India’s Amaze

होंडा अमेज़, भारत में एक लोकप्रिय सब-4-मीटर सेडान, का हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा परीक्षण किया गया था, जिसमें वयस्क सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग और बाल सुरक्षा के लिए 0-स्टार रेटिंग का खुलासा हुआ था।

होंडा अमेज़ वयस्क सुरक्षा रेटिंग Honda Amaze Adult Safety Rating

होंडा अमेज़ को वयस्क सुरक्षा सुरक्षा के लिए 2-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई, मूल्यांकन में 34.00 में से 27.85 अंक प्राप्त हुए।

Honda India’s Amaze

फ्रंटल इम्पैक्ट: ड्राइवरों और यात्रियों दोनों को उनके सिर और गर्दन के लिए अच्छी सुरक्षा मिली, साथ ही उनकी छाती को भी पर्याप्त सुरक्षा मिली। हालाँकि, घुटने की सुरक्षा केवल मामूली थी। ड्राइवर और यात्री के टिबिया अच्छी तरह से सुरक्षित थे। फुटवेल क्षेत्र और बॉडीशेल स्थिर थे और आगे के भार को झेलने में सक्षम थे।

दुष्प्रभाव: सिर और श्रोणि के लिए अच्छी सुरक्षा प्रदान की गई थी, लेकिन छाती की सीमांत सुरक्षा और पेट के लिए पर्याप्त सुरक्षा के बारे में चिंताएँ थीं। होंडा अमेज क्रैश टेस्ट – ग्लोबल एनसीएपी अप्रैल 2024 साइड पोल इम्पैक्ट: साइड हेड सुरक्षा विकल्पों की कमी और ईएससी की अनुपस्थिति के कारण यह विशिष्ट परीक्षण आयोजित नहीं किया गया था। 

https://youtu.be/17ofOJHiHws?si=sPN3v9PFvWxLY4wk

ड्राइवर की अगली सीट के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर (एसबीआर) को शामिल करने से वयस्क बैठने वालों की सुरक्षा के लिए समग्र 2-स्टार रेटिंग में योगदान हुआ।

दुर्भाग्य से, होंडा अमेज़ ने बाल सुरक्षा संरक्षण के मामले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, 49.00 में से केवल 8.58 अंक प्राप्त किए और 0-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त की।

Honda India’s Amaze

ललाट प्रभाव परीक्षणों के दौरान, चिंताएं बढ़ गईं क्योंकि 3-वर्षीय बच्चे की सीट का सिर वाहन के इंटीरियर से संपर्क में आया। इसके अतिरिक्त, 18 महीने के बच्चे के लिए पीछे की ओर वाली बाल सीट, जो वयस्क सीटबेल्ट से सुरक्षित थी, इजेक्शन जोखिमों को रोकने में विफल रही, जिसके परिणामस्वरूप सामने और साइड परीक्षणों में शून्य गतिशील अंक मिले।

हालाँकि साइड इफ़ेक्ट सुरक्षा संतोषजनक थी, सभी बैठने की स्थिति में 3-पॉइंट बेल्ट की अनुपस्थिति और पीछे की केंद्र स्थिति में सीआरएस स्थापना की विफलता के कारण बच्चों की सुरक्षा के लिए 0-स्टार रेटिंग खराब हो गई।

होंडा कार इंडिया स्टेटमेंट Honda Car India Statement

दक्षिण अफ्रीका में दूसरी पीढ़ी की अमेज का 2019 में जीएनसीएपी द्वारा परीक्षण किया गया और इसे 4-स्टार रेटिंग मिली। एक नए प्रोटोकॉल का उपयोग करके हाल ही में किए गए परीक्षण से पता चला कि यह वास्तव में 5-स्टार रेटिंग का हकदार है। हालाँकि, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और साइड कर्टेन एयरबैग जैसे कुछ उपकरणों की कमी के कारण यह इतनी ऊंची रेटिंग हासिल करने में असमर्थ थी। होंडा में, हम सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं और अपने सभी मॉडलों में उन्नत सुरक्षा प्रौद्योगिकियों को शामिल करने का प्रयास करते हैं। हम प्रत्येक मॉडल अपडेट के साथ अपने वाहनों की सुरक्षा सुविधाओं में लगातार सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Also Read : 1 Star for Mahindra Bolero Neo Safety Rating Breakdown And Neo Adult Safety Protection

Only on Latest Buzz

Hi, I'm Sidart, who's passionate about storytelling. I love crafting stories and writing news blogs. Turning my passion into reality one project at a time! Let's create something amazing together!

1 thought on “Honda India’s Amaze Achieves A 2-Star Safety rating in Global NCAP Testing, With A Total Score Equivalent To A 5-star Level.”

Leave a Comment