1 Star for Mahindra Bolero Neo Safety Rating Breakdown And Neo Adult Safety Protection

ग्लोबल एनसीएपी के हालिया मूल्यांकन में, Mahindra Bolero Neo को वयस्क और बाल सुरक्षा दोनों के लिए 1 Star सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई। आइए मूल्यांकन को तोड़ें और देखें कि महिंद्रा ने निष्कर्षों पर क्या प्रतिक्रिया दी।

वयस्क सुरक्षा सुरक्षा के लिए बोलेरो नियो को 34.00 में से 20.26 अंक मिले, जिसके परिणामस्वरूप 1-स्टार रेटिंग मिली। सीट बेल्ट रिमाइंडर (एसबीआर) वैश्विक एनसीएपी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते थे, जिससे समग्र सुरक्षा रेटिंग प्रभावित हुई।

महिंद्रा बोलेरो नियो क्रैश टेस्ट – ग्लोबल एनसीएपी अप्रैल 2024

ललाट प्रभाव परीक्षण के दौरान, यात्री के सिर की सुरक्षा अच्छी थी, लेकिन चालक के सिर की सुरक्षा केवल मामूली थी। ड्राइवर और यात्री दोनों की गर्दन की सुरक्षा अच्छी थी, लेकिन ड्राइवर की छाती की सुरक्षा कमजोर होने और दोनों बैठे लोगों के घुटने की सीमांत सुरक्षा को लेकर चिंताएँ थीं। फुटवेल क्षेत्र अस्थिर था, और बॉडीशेल आगे के भार का सामना करने में सक्षम नहीं था।

Mahindra Bolero Neo Crash Test – Global NCAP April 2024

साइड इफ़ेक्ट परीक्षण में, छाती की पर्याप्त सुरक्षा के साथ, सिर, पेट और श्रोणि की सुरक्षा अच्छी थी। हालाँकि, परीक्षण के बाद प्रभावित हिस्से का पिछला दरवाज़ा खुल गया, जिससे संभावित सुरक्षा कमज़ोरियाँ दिखाई देने लगीं। मानक कर्टेन एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) की अनुपस्थिति ने भी सुरक्षा संबंधी चिंताएँ बढ़ा दीं।

महिंद्रा बोलेरो नियो बाल सुरक्षा संरक्षण Mahindra Bolero Neo Child Safety Protection

बाल सुरक्षा संरक्षण के लिए, बोलेरो नियो को 49.00 में से 12.71 अंक प्राप्त करके 1-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई।

Mahindra Bolero Neo Crash Test – Global NCAP April 2024

महिंद्रा बोलेरो नियो क्रैश टेस्ट – ग्लोबल एनसीएपी अप्रैल 2024

ललाट प्रभाव परीक्षण के दौरान, 3 साल के बच्चे के लिए आगे की ओर वाली बाल सीट ने लगभग पूर्ण सुरक्षा प्रदान की, लेकिन 18 महीने के बच्चे के लिए पीछे की ओर वाली सीट ने सीमित सुरक्षा प्रदान की, विशेष रूप से सिर के संपर्क को रोकने में। चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम (सीआरएस) की स्थापना में भी समस्याएं थीं, जिसमें कई पद सुरक्षा मानकों को पूरा करने में विफल रहे थे।

Mahindra Bolero Neo Crash Test – Global NCAP April 2024

साइड इफ़ेक्ट परीक्षण में, दोनों सीआरएस ने पूर्ण साइड इफ़ेक्ट सुरक्षा की पेशकश की। हालाँकि, बैठने की स्थिति में मानक 3-पॉइंट बेल्ट और पीछे की ओर सीआरएस स्थापना के संबंध में अपर्याप्त सुरक्षा चेतावनियों के साथ समस्याएं थीं।

महिंद्रा की प्रतिक्रिया Mahindra’s Response

महिंद्रा में, हम ऐसे वाहन उपलब्ध कराने के लिए समर्पित हैं जो हमारे ग्राहकों और उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और संतुष्टि को प्राथमिकता देते हैं। बोलेरो नियो भारत में एक लोकप्रिय उपयोगिता वाहन है जो अपने मजबूत निर्माण, विश्वसनीयता और विभिन्न उपयोग स्थितियों को संभालने की क्षमता के लिए जाना जाता है। इसने हमेशा सुरक्षा नियमों का पालन किया है और नवीनतम भारतीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन करना जारी रखा है।

Mahindra Bolero Neo Crash Test – Global NCAP April 2024

हम सुरक्षा नियमों से परे जाने के लिए अपने वाहनों में लगातार सुधार कर रहे हैं। थार, एक्सयूवी700, एक्सयूवी300 और स्कॉर्पियो-एन जैसे हालिया लॉन्च को ग्लोबल एनसीएपी से 4 और 5 स्टार की उच्च सुरक्षा रेटिंग मिली है। यह सुरक्षा के प्रति हमारी सतत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम अपने ग्राहकों के हम पर भरोसे की सराहना करते हैं और वाहन सुरक्षा और प्रौद्योगिकी को लगातार बढ़ाकर इसे बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध

Read More: Kia Carens Crash Test Results: How Safe Is It For Adults And Children?

Only on Latest Buzz

Hi, I'm Sidart, who's passionate about storytelling. I love crafting stories and writing news blogs. Turning my passion into reality one project at a time! Let's create something amazing together!

1 thought on “1 Star for Mahindra Bolero Neo Safety Rating Breakdown And Neo Adult Safety Protection”

Leave a Comment